How To Change PPT To Video In Hindi

क्या आपको भी PPT को video में convert करना नहीं आता, तो आज इस आर्टिकल में आपको PPT को video में convert कैसे करे ये जानेगे।  PPT को video में convert कर के आप social media के जरिये लोगो तक पहुंचा सकते है। PPT को video में convert कर के आप youtube, Facebook या whatsapp पर Share कर सकते है।

Document File(PPT) का video बनाये

PPT को Document File भी कहा जाता है। PPT का पूरा नाम Presentation File Format है। Presentation File Format को Video में बदलना बहुत ही असान है। लेकिन हर किसी को इसके बारे में पता नही होता है, कि document file या image को video में बदलकर share करने योग्य बना सके। लेकिन मैं आज आपके लिए लाया हूँ, कि कैसे image, file, document file, ppt को video या MP4 में कैसे बनाये?

  1. PPT खोलकर  Slide show menu पर जाएं|
  2. यदि audio record करना है, तो यहां record Narration चुनें, अन्यथा Rehearse Timings Option चुनें|
  3. अगर आप record Narration विकल्प चुन रहे है, तो Slide दिखने का समय आपके audio के size पर Depend करता है|
  4. और अगर आप Rehearse Timings विकल्प चुन रहे है, तो आप अपनी सुविधा से Slide के दिखने के समय को तय कर सकते है|
  5. अब इस PPT को save कर दें और नीचे दी गई Website पर जाइए- authorstream.com
  6. Authorstream नाम की इस website पर आप Facebook से या Website account create कर log in कर सकते है|
  7. यहां PPT को upload कर दें| कुछ समय में यह इसे Video में convert कर देगा और इसे download करने का link देगा|
  8. इस तरह आपका PPT video में convert हो जाएगा जिसे आप youtube,Facebook,whatsapp या अन्य किसी भी social Networking पर Upload या Share कर सकते है|

PowerPoint(PPT) को video Convert कैसे करते है?

Computer या Phone में powerpoint को video में convert करने के लिए बहुत से apps और software मिल जायेंगे। लेकिन सभी लोग without watermark के video convert करना चाहते है? powerPoint(PPT) को बिना watermark चिन्ह के video convert कर के आप youtube, whatsapp पर share कर सकते है।

without watermark के PPT To video में convert करने के लिए windows और mac दोनों users के लिए download करने का Link आपको देदिया जाएगा। जिन्हें आप आसानी से offline powerPoint file को video में convert कर सकते है।

powerPoint(PPT) To Video Convert without watermark software :-

इस app से आप computer में Microsoft powerpoint Presentation में बनाये गये image text file को video में convert कर सकते है। इसके अलावा आप offline भी video convert कर सकते है। 

Conclusion

मैं उम्मीद करता हु, की आपको इस आर्टिकल में आपको PPT को video में convert कैसे करे ये पता चल गया होगा जो आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से कर सकते है। 

Also Read –

अगर आपको हमारा यह पोस्टअच्छा लगा है तो आप हमे Comment करके बता सकते है, और इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो आप हमें Commentbox  में पूछ सकते है हम पूरी कोसिश करेंगे की आपके सभी सबलो का ज़बाब दे। 

Leave a Comment